बागेश्वर धाम नहीं पहुंची हैं सारा अली खान, वायरल वीडियो फर्जी

बागेश्वर धाम नहीं पहुंची हैं सारा अली खान, वायरल वीडियो फर्जी
बागेश्वर धाम नहीं पहुंची हैं सारा अली खान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि सारा हाल ही में मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम पहुंची हैं। वीडियो में वह किसी हिंदू धार्मिक स्थल पर जाप करती नजर आ रही हैं। साथ ही, उनके माथे पर तिलक भी लगा हुआ है।

वीडियो के कैप्शन में जानकारी दी गई है कि सारा अली खान बागेश्वर घाम पहुंची हैं। उन्होंने बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री से आर्शीर्वाद लिया। बता दें कि, यह वीडियो फेसबुक और यूट्यूब पर जमकर वायरल हो रहा है।

पड़ताल-

जब हमारी टीम ने वीडियो के बारे में पड़ताल किया तो पता चला कि सारा अली खान, बागेश्वर धाम नहीं गई हैं। साथ ही, यह भी पता चला कि वीडियो के विजुअल्स उज्जैन के महाकाल मंदिर से मेल खा रहे हैं। इसके बाद हमारी टीम ने कुछ कीवर्ड्स की मदद से सारा के बागेश्वर धाम जाने वाली की खबर को सर्च किया। लेकिन ऐसी कोई भी खबर नहीं मिली, जिसमें बताया गया हो कि सारा अली खान बागेश्वर धाम पहुंची हो। अगर सारा बागेश्वर धाम पहुंचती तो इस बारे में खबरें छपतीं।

इसके बाद हमने बागेश्वर धाम के प्रवक्ता कमल अवस्थी से बात की। उन्होंने सीधे तौर सारा के बागेश्वर धाम पहुंचने वाली बात को झूठ बताया। जांच में पता चला कि जिस वीडियो में सारा खान नजर आ रही हैं, वह 31 मई, 2023 के हैं। इस समय में सारा अपनी फिल्म "जरा हटके जरा बचके" के रिलीज से पहले पूजा करने उज्जैन के महाकाल मंदिर द्वार पहुंची थीं। साथ ही, इसे लेकर मीडिया में तमाम रिपोर्ट्स भी छपी हैं।

बता दें कि, इससे पहले भी बागेश्वर धाम से जुड़ी कई फर्जी खबरें सामने आ चुके हैं। हाल ही में इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, विराट कोहली, नाना पाटेकर और अक्षय कुमार जैसे बड़ी हस्तियों के साथ बागेश्वर धाम पहुंचने के झूठे दावें किए गए।

Created On :   6 Sep 2023 6:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story